Tuesday, May 20, 2008

रह-रह कर याद आता है जयपुर

भोपाल
गुलाबी नगरी के हादसे को एक-एक कर दिन गुजरते जा रहे है उम्मीद है कि ये एक बुरी याद की तरह गुजर जाएगा, फ़िर भी बार बार हम चाह कर भी उसे भुलाने में नाकाम रहते है। आज के अखबारों को भोपाल में देखे तो पते की बात ये है कि आज भी उसका असर दिख जाता है।
द पायोनीर ने पाकिस्तान एट इट अगेन के नामसे लीड बनाई है साथ ही जयपुर के एस पी की इंदौर में पड़ताल को पहले पेज पर रखा है साथ ही बोटम में मिस इंडिया वर्ड पार्वती की ख़बर को रखा है।
एच टी ने हिंदुस्तान टाइम्स स्पेशल में जया श्राफ की स्टोरी से सिक्स पेक एब के दिवानो को चेतावनी दी है एक बड़ी ख़बर के तौर पर फायरिंग एट एल ओ सी अगेन जवान किल्ड को प्राथमिकता दी है ,साथ ही दिल्ली की जीत और सेमिफय्नल में जाने की उम्मीद और शाहरुख़ की उस जीत का जिक्र किया है जिसमे उन्हें खिलाड़ियों के साथ डगआउट में बैठने की अनुमति मिल गई है को पहले पेज पर स्थान दिया है।
द हिंदू ने भूकंप पीडितों को श्रृधांजलि का फोटो लगाया है और मल्फोर्ड की न्यूक्लीयर डील की उम्मीदों को स्थान दिया है टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने भारत की अन्हेल्थी वर्किंग कंडीशन पर और किंग खान की जीत को प्रमुखता दी है। जनसत्ता ने बुद्ध पूर्णिमा पर केप्शन फोटो पक फायरिंग और विजय तेंदुलकर के निधन के आलावा जयपुर हादसे के बाद अब लखनव जेल पर खुफिया निगाहों का जिक्र किया है। राष्ट्रीय सहारा अपने लीड पर क्रीम स्टोरी का पेकेज लगता है और वार्ता से पहले धधकी एल ओ सी को प्रमुखता देता है।
हिंदुस्तान बदरा निगोडे बरस गए थोड़े से दिल्ली में बारिश को पक फायरिंग के साथ स्टीमर में सॉफ्ट स्टोरी शाहरुख़ ने खोले गलियारों के जाम लगता है।
नव भारत ने एल ओ सी पर गोलीबारी और विजय तेंदुलकर के निधन के साथ डीजीपी के कार्यभार सँभालने की न्यूज़ को आधार बनाया है इसी प्रकार नवादुनिया ने बड़े फेरबदल की सुगबुगाहट के साथ छत्तीसगढ़ में क्रीमी लेयर का अधर माता पिता की आय को मानने के फैसले को प्रमुख वरीयता दी है। दैनिक जागरण बी यू की बीएड परीक्षाओं के रद्द होने के अलावा लीड स्टोरी में इंदौर से जुड़े जयपुर ब्लास्ट के तार के साथ कोल्कता नाईट राइडर का केप्शन फोटो लगाया है। राज एक्सप्रेस ने विजेता की होगी रत्न जडित ट्राफी, शाहरुख़ को राहत का संचार प्रधान और पटवारियों की थोक भरती डीजीपी के पदभार लेने के खबर को पहले पेज पर लिया है।
दैनिक भास्कर ने इन सब से हटकर बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर केप्शन फोटो बुद्धं शरणम गच्छामि लगाया है फिस्ट लीड कश्मीर पर बुश का दांव फ़िर नौकरियों का पिटारा क्यात्नाम नात्याकर विजय तेंदुलकर का निधन पन्ने पर रखा है अपने पेज पर सॉफ्ट स्टोरी के तौर पर स्टीमर में अब कुंवारे सेनिकों की शादी कराएगी वायु सेना से पेज को हल्का फुल्का बनाया है।
इस प्रकार लगता है की समाचारों में जयपुर का जिक्र अख़बारों से बंद होने का नाम नहीं ले रहा है ।

No comments: