Thursday, May 15, 2008

जयपुर की याद के नाम दूसरा दिन

जयपुर में हुए ब्लास्ट पर आज यहाँ के सारे अखबारों ने फोलो स्टोरिस दी है । दैनिक जागरण के भोपाल संस्करण ने आज अपने यहाँ के महानगर पेज का फ्रंट पांच कालम को दिया है हेडिंग है सुराग मिले दहशत पर पगरइंदौर मैं बत्तीस , जयपुर मैं बारह संदिग्द्घ गिरफ्तार कर्फ्यू ।
भोपाल से ही नवभारत अपनी पांच कलम की स्टोरी मैं लिखता है इंडियन मुजाहिदों ने ली जिम्मेदारी टी वी चेइनालों को ईमेल से भेजी थी धमाके से पहले की तसवीरें वीडियो साथ ही इसने भी इंदौर में धरे गए बत्तीस लोगों का जिक्र किया ।
दी पायोनीर लिखता है एंग्री जयपुर कोपेस विथ पेन साथ ही फ्रंट पेज की एक अन्य स्टोरी मैं लिखा ग्रिएफ़ ओवेरपोवेरस पिंक सिटी ।
इसी प्रकार भोपाल से हाल ही शुरू नवदुनिया का फर्स्ट लीड हेडिंग था पड़ोसी देश की सजीश का संकेत साथ ही इंडियन मुजाहिदीन ने ली जिम्मेदारी को बयां किया साथ ही इन्होने मद्य प्रदेश के सी एम शिवराज सिंह चौहान की एम पी कोका की मंजूरी पर लिखा है एम पी कोका को मंजूरी दे ।
भोपाल के राज एक्सप्रेस साथ ही इस पत्र ने लिखा है और धमाकों की धमकी साथ ही पर लिखा है एमपी में तलाशी सतर्कता और अमेरिका ने बढाया हाथ को प्राथमिकता दी है । राज ने अपने सम्पादकीय में लिखा बंद करो ये रस्मी अदायगी हेडिंग से सवाल किया है क्यो भारत अब तक अफजल गुरु को फंसी नही दे सका है ?
हिंदू ने वसुन्धरा राजे के हॉस्पिटल डोरे का फोटो लगाया है हेडिंग है जायसवाल पड़ोसी देश पर आरोप लगाया । टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने हुजी को प्रमुख सस्पेक्ट माना है जनसत्ता ने घटना को तीन कालम में समेट दिया है । लिखा है जयपुर धमाकों के सिलसिले में आधा दर्जन संदिग्ध हिरासत मैं एक का स्क्रेच जारी ।
वहीं भोपाल के अपने प्रधान संस्करण में दैनिक भास्कर लिखता है दर्द जीतने में जुटा जयपुर साथ ही सभी बड़ी घटनाओ को स्थान दिया है धमाकों में हुजी के हाथ की आशंका सेना की तैनाती , गिरफ्तारी पन्द्रह इलाकों में कर्फ्यू बंगलादेश पर सुई सब लिखा है । साथ भास्कर ने सम्पादकीय में तलास्श्ने होंगे दहशत के सूत्र पर लिखा है ।
इन सब के बाद भी नव दुनिया ने जो फोटो लगाया है वो नया संदेश देने वाला है जिसमे दिखाया गया है की दमकल कर्मी फव्वारा चला रहा है,कैप्शन है खून तौ धुल जाएगा पर जख्म

No comments: