Friday, June 6, 2008

ना दिन को सकून, ना रात को चैन है .............हम पर ये कैसा जूनून है




राजस्थान पत्रिका ने मध्य प्रदेश में अपना संस्करण शुरू ही किया था कि भास्कर समूह ने भी कई आधारभूत बदलाव करना शुरू कर दिए।


अब इसी क्रम में भास्कर समूह अपने समाचार पत्र डीएनए का पांचवां संस्करण जयपुर में अंग्रेजी दैनिक डीएनए का पांचवां संस्करण राजस्थान की राजधानी जयपुर में शनिवार 7 जून से प्रकाशित कर रहा है।


भास्कर समूह का यह पत्र डीएनए वर्तमान में मुंबई, अहमदाबाद, सूरत व पुणो से प्रकाशित हो रहा है। जयपुर से पांचवें संस्करण के बाद अगले कुछ ही महीनों में बेंगलूर से भी डीएनए का प्रकाशन शुरू होने की योजना सुर्खियों में है। दक्षिण भारत में डीएनए का यह पहला संस्करण होगा। अंग्रेजी के समस्त समाचार पत्रों में डीएनए अभी आठवां सबसे अधिक पढ़ा जाने वाला अखबार है। जयपुर, बेंगलूर व अन्य स्थानों से प्रकाशन के बाद डीएनए देश के सर्वाधिक पढ़े जाने वाले चुनिंदा अंग्रेजी अखबारों में शामिल होने की उम्मीद की जा रही है । डीएनए का जयपुर संस्करण पचपन हजार प्रतियों से प्रारंभ होने की सूचना है इसके साथ पूरे देश में इसकी कुल प्रसार संख्या सात हो सकती है। हाल ही में भास्कर के एक बिजनेस समाचार पत्र के लेन की भी आशा कि जा रही है ।

No comments: